'हम सिर्फ भारत से खेलने नहीं'... IND vs PAK मैच पर सामने आया Babar Azam का बयान, बोले- हर चैलेंज को हैं तैयार

 

'हम सिर्फ भारत से खेलने नहीं'... IND vs PAK मैच पर सामने आया Babar Azam का बयान, बोले- हर चैलेंज को हैं तैयार




नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आने के साथ ही हर किसी को अब भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली भिड़ंत का इंतजार है। दोनों टीमों के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस मुकाबले को टूर्नामेंट के फाइनल जितना बड़ा बता रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की राय अलग है। बाबर का कहना है कि उनकी टीम सिर्फ भारत से नहीं, बल्कि वर्ल्ड कप खेलने जा रही है, जिसमें उन्हें बाकी आठ टीमों से भी भिड़ना है।


भारत-पाक मैच पर बाबर की दो टूक



आईसीसी के एक शो पर बातचीत करते हुए बाबर आजम ने कहा, "हम वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं, ना की सिर्फ अकेले भारत से खेलने। वहां पर भारत के अलावा और भी आठ टीमें होंगी और ऐसा नहीं है कि अगर हम इंडिया को हराने में सफल रहते हैं, तो फाइनल में पहुंच जाएंगे। हमारा ध्यान सिर्फ एक टीम पर नहीं है, हमारा फोकस टूर्नामेंट में मौजूद बाकी टीमों पर भी है। हमारा प्लान यह है कि हमको सभी के खिलाफ अच्छा खेलकर जीतना है।"


हर चैलेंज के लिए हैं तैयार



पाकिस्तान के कप्तान ने आगे कहा, "आप खुद को अलग-अलग परिस्थिति और माहौल के लिए तैयार करते हैं और इसी को हम चैलेंज कहते हैं, जिसको आप स्वीकार करके आगे बढ़ते हैं। एक प्लेयर और कप्तान होने के नाते, मैं हर देश में रन बनाकर पाकिस्तान के लिए मैच जीतना चाहता हूं। सिर्फ एक टीम के खिलाफ खेलना नहीं, बल्कि यह सब चीजें हैं, जो हमारे दिमाग में है।"

ICC की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं Dhoni, खिलाड़ी की पहचान व टीम को एकजुट रखने का ऐसे सीखा हूनर


पांच शहरों में खेलेगा पाकिस्तान सभी मैच


पाकिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने सभी मुकाबले कुल पांच शहरों में खेलेगी। टीम अपना पहला और दूसरा मैच हैदराबाद में खेलेगी। वहीं, तीसरे मैच में बाबर आजम एंड कंपनी की टक्कर अहमदाबाद में टीम इंडिया से होगी। इसके बाद टीम बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, तो अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका से टीम की टक्कर चेन्नई के चेपॉक मैदान पर होगी। बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान अपना मैच कोलकाता, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेलेगा। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टीम के आखिरी मैच की मेजबानी भी कोलकाता का ईडन गार्डन्स का मैदान करेगा।






Post a Comment

Previous Post Next Post