T20 World Cup 2024: इन तीन खिलाड़ियों की टी20 विश्व 2024 के बाद हो सकती है विदाई, दो भारतीय दिग्गज भी शामिल

 

T20 World Cup 2024: इन तीन खिलाड़ियों की टी20 विश्व 2024 के बाद हो सकती है विदाई, दो भारतीय दिग्गज भी शामिल



नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने 2007 में एक बहुत ही युवा टीम के साथ टी20 विश्व कप के उद्घाटन सीजन में जीत हासिल की थी। इंडियन प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग, विटैलिटी ब्लास्ट, पाकिस्तान सुपर लीग और कई अन्य लीग के आने से टी20 के संबंध में काफी नए टैलेंट सामने आने लगे हैं। खिलाड़ी टी20 को खेलने के लिए बेहतर तरीका समझ गए हैं।  कई सीनियर खिलाड़ियों ने अपनी आंखों के सामने छोटे फॉर्मेट को आगे बढ़ते हुए देखा है। 


विश्व कप के बीद ले सकते हैं संन्यास-



वनडे विश्व कप के आठ महीने बाद 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीमें मैदान पर अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन लाने के लिए तैयारी कर रही होंगी। ऐसे में भारतीय टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं।


रोहित शर्मा



रोहित शर्मा भारतीय टी20 टीम के लिए निरंतर खेल रहे हैं और वे 2007 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। रोहित शर्मा ने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की और फिर धीरे-धीरे वह क्रिकेट खेलने की क्षमता से ओपनर बन गए।

रोहित के नाम पर चार टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और उन्होंने शीर्ष क्रम में भारत के लिए बड़ा योगदान दिया है। 2024 में रोहित के 37 साल के होने के साथ ही यह भारत के लिए उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। ऐसे में रोहित की जगह यशस्वी जायसवाल ले सकते हैं।


विराट कोहली-



लोगों का ध्यान खींचने के लिए विराट कोहली का नाम ही काफी है। दाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 2022 टी20 विश्व कप मैच में गेम-चेंजर का टैग हासिल किया और उनकी पारी ने दिवाली की पूर्व संध्या पर भारतीय प्रशंसकों के लिए मैदान पर पटाखे चला दिए थे।


विराट हमेशा से बोलते आए हैं कि उन्हें टेस्ट क्रिकेच सबसे ज्यादा पसंद है। 2024 में विश्व कप से पहले वे 34 साल के हो जाएंगे। ऐसे में वे टी20 से संन्यास ले सकते हैं और टीम में उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ ले सकता है।


डेविड वार्नर-



डेविड वार्नर ने टी20 क्रिकेट में शानदार प्रर्फॉर्म किया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अपने प्रभावशाली शॉट्स से सामने वाली टीम को हराने का दम रखते हैं। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में डेविड वॉर्नर अपने स्ट्राइक रेट से थोड़ा संघर्ष करते नजर आए थे।

वार्नर के 36 वर्ष के होने और उन्होंने 2024 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की अपनी योजना का संकेत दिया है। इससे पहले कि वह सबसे छोटे फॉर्मेट में भी अपने करियर में संन्यास ले सकते हैं। ऐसे में जोश इंगलिस टीम में उनकी जगह ले सकते हैं। 

CLICK HERE TO SEE VIDEO










Post a Comment

Previous Post Next Post