रिलायंस का शेयर अभी तक के सबसे ज्यादा प्राइस पर जल्दी बुक क्र लो प्रॉफिट बाद में मौका नहीं मिलेगा relience share is its all time higher position fast book the profit

 रिलायंस का शेयर अभी तक के सबसे ज्यादा प्राइस पर जल्दी बुक क्र लो प्रॉफिट बाद में मौका नहीं मिलेगा 




रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड या आरआईएल के शेयर की कीमत में सोमवार की सुबह के सौदों के दौरान भारतीय शेयर बाजार में तेजी के बीच मजबूत खरीदारी रुचि देखी गई क्योंकि कंपनी ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के डीमर्जर के माध्यम से वैल्यू अनलॉकिंग की घोषणा की है। रिलायंस के शेयर की कीमत आज बढ़त के साथ खुली और एनएसई पर इंट्राडे में ₹2756 प्रति शेयर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, जो पिछले 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹2755 प्रति शेयर को पार कर गई। अपने नए 52-सप्ताह के शिखर पर चढ़ते हुए, रिलायंस के शेयरों ने ₹18 लाख करोड़ मार्केट कैप को पार करके एक नया मील का पत्थर हासिल किया। सुबह 10:43 बजे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट कैप करीब 18.62 लाख करोड़ रुपये था।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के डीमर्जर की रिकॉर्ड तारीख


शनिवार को, रिलायंस ने 20 जुलाई 2023 को Jio फाइनेंशियल सर्विसेज डिमर्जर रिकॉर्ड तिथि की घोषणा की, जिसमें कहा गया, "यह 6 जुलाई, 2023 के हमारे पत्र के आगे है जिसमें बताया गया है कि माननीय राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण, मुंबई बेंच ने इस योजना को मंजूरी दे दी है।" , "योजना की शर्तों के अनुसार, परिणामी कंपनी के नए इक्विटी शेयर प्राप्त करने के हकदार कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों को निर्धारित करने के उद्देश्य से गुरुवार, 20 जुलाई, 2023 को रिकॉर्ड तिथि के रूप में तय किया गया है।"


रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आगे बताया:


1] योजना की प्रभावी तिथि 1 जुलाई 2023 है;

2] योजना के प्रावधानों के अनुसार, रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड ("आरएसआईएल") आरएसआईएल का 1 (एक) पूरी तरह से भुगतान किया गया इक्विटी शेयर जारी और आवंटित करेगा, जिसका अंकित मूल्य प्रत्येक 1 के लिए ₹10 (दस रुपये) होगा। एक) कंपनी के प्रत्येक शेयरधारक को ₹10 (दस रुपये) का पूरी तरह से भुगतान किया गया इक्विटी शेयर ("परिणामस्वरूप कंपनी के नए इक्विटी शेयर") जिनके नाम सदस्यों के रजिस्टर और/या डिपॉजिटरी के रिकॉर्ड में दर्ज हैं। रिकॉर्ड तिथि के अनुसार।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर की कीमत

हालाँकि, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर की कीमत के संबंध में आधिकारिक घोषणा अभी आना बाकी है, लेकिन वैश्विक ब्रोकरेज जेफरीज ने अनुमान लगाया है कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर की कीमत लगभग ₹179 होगी, जबकि जेपी मॉर्गन ने अनुमान लगाया है कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर की कीमत लगभग ₹189 होगी।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिस्टिंग की तारीख

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के डीमर्जर की रिकॉर्ड तारीख की घोषणा के बाद अपेक्षित जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग की तारीख पर, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “हम अगस्त 2023 के अंत तक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि इसमें लगभग एक से एक का समय लगेगा। और डिमर्जर रिकॉर्ड तिथि के आधे महीने बाद।"

अस्वीकरण: इस लेख में दिए गए विचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों के हैं। ये मिंट के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। हम निवेशकों को सलाह देते हैं कि वे कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच कर लें।




Post a Comment

Previous Post Next Post